trip to Samaspur bird sanctuary (part-1)

सितम्बर के आखिरी में मैंने और मेरे कुछ दोस्तों ने एक trip Plan करने की सोची क्योंकि धीरे धीरे Lockdown खुल रहा था। और हम भी इतने दिनों से घर में और phone में घुसे घुसे bore हो गये थे। और यह बहुत सही समय था बाहर घुमने का तो अब हमने plan बना लिया था कि हम कहीं घुमने जायेंगे। तभी मेरे Friend आदित्य ने हमें अपने गांव घुमने के लिए कहा और बताया कि उसके गांव में बहुत सी घुमने की जगह है जहाँ हम बहुत enjoy कर सकते हैं। तो इस बार हमने कोई famous जगह नहीं बल्कि अपने Friend आदित्य के गाँव को चुना जिसके बारे में सुनके ही हमें excitement हो रही थी और हमारा plan हो गया gaon घुमने का और अब हमे बस packing करनी थी तो हम लोगों ने अपने अपने parents से permission लेकर आदित्य के रूम पर Final plan के लिए पहुंचे जैसे कि क्या क्या लेकर चलें क्या खायेंगे क्या पीयेंगें तो हम लोगो ने बहुत सारे चिप्स and कुरकुरे के पैकेट बहुत तरह की नमकीन और snacks खरीद के रख लिए हमारा एक पूरा बैग snacks और chips से भरा हुआ था। और पीने के लिए ढेर सारी coldrinks ले ली जिन्हें हमने अपने enjoyment और refrshment के लिए रखा था। पर मेरे friends को और भी कुछ चाहिए था तो उन्होंने Bear और दारू खरीदने की बात कही क्योंकि मैं नही पीता था तो मैने मना कर दिया। पर उन्होंने मुझे चुप करा दिया।
 उनकी गालियाँ सुनके मैं खुद हो चुप हो गया। और फिर सब आदित्य के घर से निकल गये अपने अपने घर और सुबह निकलने का plan बनाया रात ज्यादा हो गयी थी। और हमें जल्दी उठना भी था तो हम सब सोने चले गये पर पूरी रात excitement की वजह से नींद ही नहीं आयी और सुबह तीन बजे सोया और पाँच बजे गाड़ी की Horn से मेरी नींद खुल गई रोहन अपनी fortuner लेकर आ गया था। जो कि अभी जल्दी में ही उसने खुद के पैसों से ली थी। मेरे बाकी के दो friend आदित्य और अजय भी रोहन के साथ थे मैं भी फटाफट तैयार हो गया और शुरू हो गई हमारी यात्रा और 5:30 पर हमने अपनी कार एक ढाबे पर रोकी और गरमागरम इलाइची वाली चार चाय order करी और साथ में गरमा गरम समोसे जिसे देख के ही दिल खुश हो गया और चाय की एक sip मारते ही ऐसा लगा जन्नत का अमृत मिल गया हो।                                      To be continued......

Comments

Popular posts from this blog

trip to Samaspur bird sanctuary (part-2)